Wednesday, March 31, 2010

shibu sorens polevtical stunt

जनता जहां से चाहेगी, वहां से उतरेंगे : शिबू

जागरण कार्यालय, जमशेदपुर : मुख्यमंत्री शिबू सोरेन ने कहा है कि राज्य में पंचायत चुनाव शीघ्र कराए जाएंगे। इसके लिए सरकार ने अपने स्तर पर पूरी तैयारी कर ली है। संभावना जताई कि आगामी तीन महीने में पंचायत चुनाव कराने की प्रक्रिया अंतिम चरण में पहुंच जाएगी और चुनाव कराने का रास्ता साफ हो जाएगा।
सोमवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय उपाध्यक्ष सह विधायक चंपई सोरेन के पुत्र के विवाह समारोह में शिरकत करने राजनगर के जिलिंजगोड़ा गांव पहुंचे शिबू सोरेन ने इस दौरान पेसा कानून के तहत पंचायत चुनाव कराये जाने के बाबत पूछे गये सवाल को टालते हुए सिर्फ इतना कहा कि जो जनहित में होगा, उसी आधार पर सरकार अपनी जिम्मेदारी निभाएगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार ही राज्य में पंचायत चुनाव कराए जाएंगे।
 इस दौरान चंपई के पुत्र सिमल सोरेन व पुत्रवधु जयमनी हेम्ब्रम को आशीर्वाद देने के पश्चात मुख्यमंत्री ने विधानसभा चुनाव लड़ने के मसले पर कहा कि इस बार वे कहीं से भी लड़ें जीत सुनिश्चित है। वे किसी भी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं, जनता जहां से उन्हें उतारना चाहेगी, वे वहीं से चुनाव लड़ेंगे। मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर से सीधे चंपई सोरेन के गांव जिलिंजगोड़ा (राजनगर) पहुंचे थे। इस दौरान गांव में सुरक्षा के दृष्टिकोण से व्यापक इंतजाम किये गये थे।
चंपई के पुत्र व पुत्रवधु को पुष्पगुच्छ भेंट करने के बाद उन्होंने उनके सफल वैवाहिक जीवन की कामना की। इस दौरान मुख्यमंत्री का आदिवासी परंपरा के मुताबिक स्वागत किया गया। पैर धोकर उनकी खातिर की गई तो पीली धोती भेंट कर शादी समारोह में पारंपरिक रूप से शामिल भी किया गया। मुश्किल से आधे घंटे के लिए जिलिंजगोड़ा में रुके शिबू सोरेन ने शादी समारोह में मजाक ही मजाक में चंपई को अपने बुरे वक्त का साथी बताते हुए हमेशा उनका ऋणी रहने की बात कही। शादी समारोह में मुख्यमंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री रघुवर दास व विधायक हेमंत सोरेन भी जिलिंजगोड़ा पहुंचे थे।

No comments:

Post a Comment